Thursday, June 16, 2011

कबीर जी का प्रकाशोत्सव मनाया हजारों लोगों ने लिया आशीर्वाद, कबीर जी के मार्ग का अनुसरण करने का प्रण लिया

कबीर जी का प्रकाशोत्सव मनाया
हजारों लोगों ने लिया आशीर्वाद, कबीर जी के मार्ग का अनुसरण करने का प्रण लिया
अमर उजाला ब्यूरो
जम्मू। भगत महासभा की तरफ से वीरवार को परेड ग्राउंड में सतगुरुकबीर जी का 613वां प्रकाशोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। हजारों लोगों ने आयोजन में शामिल होकर कबीर जी का आशीर्वाद प्राप्त किया तथा उनके बताए मार्ग का अनुसार करने का प्रण लिया। कार्यक्रम में सभा के राष्ट्रीय प्रधान राज कुमार जालंधर से बतौर मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए। इस अवसर पर केएएस, आईपीएस, केपीएस, आईएएस अफसरों व श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।
महासचिव मोहिंदर भगत ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी जन्मोत्सव का कार्यक्रम बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया है। दूर - दराज से हजारों लोगों ने हाजिरी भरी तथा उनके दोहों को सुनने के साथ - साथ उनके बताए मार्ग पर चलने का प्रण लिया। कार्यक्रम के दौरान भजन - कीर्तन भी हुआ। जिसमें संगत कबीर जी के दोहे सुनकर गदगद हो उठी। बड़ी गिनती में महिलाओं ने हिस्सा लिया।
आयोजन को लेकर आयोजकों में काफी उत्साह था। संगत के लिए लंगर लगाया गया। इसके बाद स्वामी मिक्खी राम भगत जी ने सतगुरु जी के जीवन के बारे में जानकारी दी। इस दौरान समाज से जुड़े केएएस, आईपीएस, केपीएस, आईएएस अफसरों को सम्मानित किया। दूसरे लोगों को उनसे प्र्रेरणा लेने को कहा गया। इसी तरह से स्पोर्ट्स, कल्चर, शैक्षणिक स्तर में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया तथा उन्हें भविष्य में और मेहनत करके समाज का नाम रोशन करने को प्रेरित किया गया। इस मौके पर बोध राज, डा. राजेश भगत व तारा चंद सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
भगत महासभा परेड में बुधवार को कबीर जी के प्रकाशोत्सव पर माथा टेकते लोग। (दाएं) इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में विचार व्यक्‍त करते वक्‍ता। 
केएएस, आईपीएस, केपीएस, आईएएस अफसरों व विद्यार्थी हुए सम्मानित


0 comments:

Post a Comment